TATA की इस दमदार SUV के आगे मारुति, हुंडई की कारें फेल! कार बंपर सेल, See Details

New Delhi: एक समय था जब घरेलू ऑटो कंपनी टाटा मोटर्स भारतीय बाजार में अपने कर्ज को लेकर चिंतित थी। कंपनी की कारों की बिक्री ज्यादा नहीं थी और कंपनी खुद बाजार में पिछड़ रही थी। लेकिन अब कंपनी धमाल मचा रही है. कोरोना कार के बाद कंपनी की कारों की लॉन्चिंग का खाता खुल गया है। जिससे कंपनी की बाजार हिस्सेदारी भी तेजी से बढ़ रही है, इस कंपनी मारुति में टाटा की इस दमदार एसयूवी के आगे हुंडई की कारें फेल होती दिख रही हैं। दरअसल हम यहां बात कर रहे हैं। कंपनियों की सबसे ज्यादा बिकने वाली सेडान कारों के बारे में…

Tata Tigor

  • मारुति सुजुकी डिजायर जुलाई महीने में सबसे ज्यादा पसंद की जाने वाली कारों में से एक रही है। जिसकी कुल बिक्री 13,747 यूनिट हो चुकी है। इस कार ने पिछले साल जुलाई के मुकाबले 31.30 फीसदी की ग्रोथ दर्ज की है.
  • इसके बाद दूसरे नंबर पर टाटा की टाटा टिगोर सेडान को लोगों ने पसंद किया है। जुलाई 2022 में इसकी बिक्री 5,433 यूनिट रही है। जबकि पिछले साल जुलाई में Tata Tigor की 1,636 यूनिट्स की बिक्री हुई थी.
  • इसके बाद तीसरे, चौथे और पांचवें स्थान पर हुंडई ऑरा, होंडा सिटी, होंडा अमेज सेडान हैं। पिछले महीने इन वाहनों की क्रमश: 4,018 यूनिट, 3,149 यूनिट और 2,767 यूनिट्स की बिक्री हुई है.

Tata Tigor Features

इंजन और माइलेज के मामले में, नई टाटा टिगोर सीएनजी 1.2-लीटर तीन-सिलेंडर नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन के साथ आती है। यह इंजन 72 hp की पावर और 95 Nm का पीक टॉर्क पैदा करता है। टाटा टिगोर सीएनजी का एआरएआई-प्रमाणित माइलेज 26.49 किमी/किलोग्राम है।

वही Tata Motors ने अपनी Tata Tigor सेडान कार की कीमत को खास रखा है. बता दें कि तीनों अवतार पेट्रोल, सीएनजी और इलेक्ट्रिक में बिकने वाली टाटा टिगोर की कीमत 6 लाख रुपये से शुरू होकर 8.59 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) तक जाती है।